Breaking News

HDFC बैंक ने अपने 250 ग्राहकों को WhatsApp से भेजे समन, ये है मामला

 एचडीएफसी बैंक ने अदालतों में लंबित मामलों में जल्दी निपटारे के लिए अपने करीब 250 ग्राहकों को व्हाट्सएप और ईमेल के जरिये समन भेजे हैं। बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि विभिन्न अदालतों में मामलों में बैंक डिजिटल माध्यम से नोटिस और समन भेज रहा है, ताकि उनका जल्दी निस्तारण हो सके।

अधिकारी के अनुसार 60 लाख से ज्यादा चेक बाउंस के मामले लंबित हैं। एचडीएफसी बैंक ने सबसे पहले अदालत को डिजिटल माध्यम से नोटिस व समन भेजने का अनुरोध किया। अदालत के आदेश पर हम नोटिस ईमेल और व्हाट्सएप से भेज रहे हैं। डाक से सम्मन भेजने पर कई बार ग्राहक उन्हें स्वीकार करने से इन्कार कर देते हैं। कई ग्राहक जल्दी निवास बदल लेते हैं, लेकिन ईमेल आइडी और मोबाइल नंबर आमतौर पर नहीं बदलता है। इसलिए यह ज्यादा प्रभावी माध्यम है।